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क्या भारत के लिए YouTube सीपीएम बढ़ेगा?

 क्या भारत के लिए YouTube सीपीएम बढ़ेगा?

वास्तव में, कुछ चैनल प्रति दृश्य $2 तक कमा रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय दर्शकों की लाइफस्टाइल कंटेंट में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे अधिक से अधिक लोग यूट्यूब पर लाइफस्टाइल चैनल देख रहे हैं, सीपीएम दरें केवल बढ़ने वाली हैं।

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सीपीएम की गणना कैसे की जाती है?

 सीपीएम की गणना कैसे की जाती है? अपनी सीपीएम दर की गणना करने के लिए, आपको अपने ऑनलाइन विज्ञापन की कुल लागत को इंप्रेशन की कुल संख्या और 1000 गुना से विभाजित करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके विज्ञापन अभियान की लागत 100,000 इंप्रेशन के लिए $500 है, तो आपका सीपीएम $5 होगा।

25 सीपीएम का क्या मतलब है?

 25 सीपीएम का क्या मतलब है? $25सीपीएम का मूल रूप से मतलब है कि आप 2.5 सेंट के विज्ञापन खरीदेंगे। इसलिए यदि आपके पास $25सीपीएम पर 100,000 इंप्रेशन खरीदने का अभियान लक्ष्य है, तो गणित इस तरह दिखता है: (100,000/1000) * 25 = $2,500 अभियान की कुल लागत।

क्या कम सीपीएम अच्छा है?

 क्या कम सीपीएम अच्छा है? परंपरागत रूप से, कई विपणक कम सीपीएम का पीछा करते हैं, भले ही यह हमेशा अच्छे विज्ञापन प्रदर्शन में तब्दील नहीं होता है। प्रति हजार इंप्रेशन की कम लागत यह संकेत दे सकती है कि लक्षित दर्शक बिल्कुल अप्रासंगिक हैं। परिणामस्वरूप, इंप्रेशन का परिणाम न तो ब्रांड जागरूकता में होता है और न ही रूपांतरण में।   क्या कम सीपीएम अच्छा है?