Skip to main content

7 का सीपीएम क्या है?

 7 का सीपीएम क्या है?

7 सीपीएम का क्या मतलब है? 7 सीपीएम का मतलब है कि एक विज्ञापनदाता को अपने विज्ञापन के प्रत्येक 1,000 इंप्रेशन के लिए $7.00 का भुगतान करना होगा। प्रति हजार लागत (सीपीएम), जिसे लागत प्रति मिल भी कहा जाता है, एक विज्ञापन मीट्रिक है जिसका उपयोग ऑनलाइन विज्ञापन में 1,000 विज्ञापन छापों की कीमत को दर्शाने के लिए किया जाता है।

Comments

Popular posts from this blog

क्या कम सीपीएम अच्छा है?

 क्या कम सीपीएम अच्छा है? परंपरागत रूप से, कई विपणक कम सीपीएम का पीछा करते हैं, भले ही यह हमेशा अच्छे विज्ञापन प्रदर्शन में तब्दील नहीं होता है। प्रति हजार इंप्रेशन की कम लागत यह संकेत दे सकती है कि लक्षित दर्शक बिल्कुल अप्रासंगिक हैं। परिणामस्वरूप, इंप्रेशन का परिणाम न तो ब्रांड जागरूकता में होता है और न ही रूपांतरण में।   क्या कम सीपीएम अच्छा है?

पोर्टफोलियो प्रबंधन में सीपीएम क्या है?

पोर्टफोलियो प्रबंधन में सीपीएम क्या है? सीपीएम पदनाम चार्टर्ड पोर्टफोलियो मैनेजर (सीपीएम) कार्यक्रम इक्विटी मूल्यांकन तकनीक, वित्तीय बाजारों को चलाने वाली गतिशीलता, पोर्टफोलियो का निर्माण और प्रबंधन कैसे करें, और कई अन्य पोर्टफोलियो प्रबंधन विषय सिखाता है।

सीपीएम की गणना कैसे की जाती है?

 सीपीएम की गणना कैसे की जाती है? अपनी सीपीएम दर की गणना करने के लिए, आपको अपने ऑनलाइन विज्ञापन की कुल लागत को इंप्रेशन की कुल संख्या और 1000 गुना से विभाजित करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके विज्ञापन अभियान की लागत 100,000 इंप्रेशन के लिए $500 है, तो आपका सीपीएम $5 होगा।