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सीपीएम का उपयोग कौन करता है?

 सीपीएम का उपयोग कौन करता है?

इसका उपयोग मुख्य रूप से विज्ञापन मीडिया चयन, वेब ट्रैफ़िक से संबंधित मार्केटिंग और ऑनलाइन विज्ञापन में किया जाता है। एक बेहतरीन उदाहरण जिससे कई कंपनियाँ परिचित हो सकती हैं वह है Google विज्ञापन। यह प्लेटफ़ॉर्म CPM और CPC आधार पर काम करता है। कुछ प्रदर्शन नेटवर्क सीपीएम को मूल्य निर्धारण संरचना या बोली विकल्प के रूप में पेश करते हैं।

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क्या कम सीपीएम अच्छा है?

 क्या कम सीपीएम अच्छा है? परंपरागत रूप से, कई विपणक कम सीपीएम का पीछा करते हैं, भले ही यह हमेशा अच्छे विज्ञापन प्रदर्शन में तब्दील नहीं होता है। प्रति हजार इंप्रेशन की कम लागत यह संकेत दे सकती है कि लक्षित दर्शक बिल्कुल अप्रासंगिक हैं। परिणामस्वरूप, इंप्रेशन का परिणाम न तो ब्रांड जागरूकता में होता है और न ही रूपांतरण में।   क्या कम सीपीएम अच्छा है?

पोर्टफोलियो प्रबंधन में सीपीएम क्या है?

पोर्टफोलियो प्रबंधन में सीपीएम क्या है? सीपीएम पदनाम चार्टर्ड पोर्टफोलियो मैनेजर (सीपीएम) कार्यक्रम इक्विटी मूल्यांकन तकनीक, वित्तीय बाजारों को चलाने वाली गतिशीलता, पोर्टफोलियो का निर्माण और प्रबंधन कैसे करें, और कई अन्य पोर्टफोलियो प्रबंधन विषय सिखाता है।

विज्ञापनों के तीन मुख्य प्रकार क्या हैं?

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